UP News: साथियों संग गिरफ्तार हुई लुटेरी दुल्हन, कारनामे सुनकर रह जाएंगे हैरान

0
20


हाइलाइट्स

23 साल की उम्र में ही कई लोगों को शादी का झांसा देकर लाखों लूटे
गैंग में हर किसी का था अलग-अलग रोल, फ़िल्मी स्टाइल में बनाते थे बकरा

फर्रुखाबाद. बॉलीवुड फिल्म ‘डॉली की डोली’ आपने जरूर देखी होगी. जी हां इसी तरह फर्रुखाबाद जिले में भी एक डॉली यानी लुटेरी दुल्हन को उसके अन्य साथियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लुटेरी दुल्हन की उम्र अभी महज 23 वर्ष है, लेकिन कारनामे ऐसे कि आप भी हैरान हो जाएंगे. अपना नाम कभी खुशबू तो कभी रूबी बताने वाली युवती शादी का झांसा देकर अब तक कई लोगों को शिकार बना चुकी है. गिरोह के सदस्य मिलकर ठगी की तैयारी करते थे. हर किसी के पास कोई न कोई रोल जरूर होता था. उम्रदराज कुंवारे इनके खास निशाने पर होते थे. यह गैंग बकायदा सगाई के बाद शादी की रस्में पूरा कराता था. इसके बाद शादी की ही रात दुल्हन जेवर और नकदी लेकर फरार हो जाती थी.

दरअसल, कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव कढ़हर निवासी विनोद तिवारी ने 6 जुलाई को दानमंडी निवासी अशोक दीक्षित, न्यामतपुर ठाकुरान निवासी पाल, भोले, मोनू सिंह, शमसाबाद निवासी सुषमा, लक्ष्मी और रूबी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. विनोद ने पुलिस को बताया था कि आशोक ने शादी कराने का झांसा देकर अपनी ही गैंग की युवती से मिलवाया था. उसने गैंग के अन्य सदस्यों को युवती का रिश्तेदार बताया था. इसके बाद 1 जुलाई को विनोद तिवारी की शादी रूबी नाम की युवती से करवा दी गई. 3 जुलाई की रात रूबी अपने ससुराल से 50 हजार रुपये, करीब 1 लाख 70 हजार के जेवर समेत मोबाइल लेकर फरार हो गई.

ऐसे हुई गिरफ्तार
इसके बाद आरोपी अशोक ने सोमवार को शराब के नशे में विनोद को फोन कर गाली गलौज किया था. अशोक ने बताया कि वह सेंट्रल जेल के ढिलावर ठेके पर बैठा है. पीड़ित विनोद ने इसकी सूचना विवेचक भोजपुर चौकी प्रभारी राघवेंद्र तिवारी को दे दी. इसके बाद शाम को दरोगा ने टीम के साथ जाकर ढिलावर से अशोक को पकड़ लिया. अशोक की निशानदेही पर पुलिस ने गैंग में शामिल दो युवतियों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Tags: Farrukhabad news, Farrukhabad police, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here