UP News Live Update: नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा का काशी दौरा खत्‍म, सीएम योगी ने दी विदाई

0
34


अधिक पढ़ें

Uttar Pradesh News Live Updates: नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा ने वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान उनकी पत्नी आरज़ू देउबा भी उनके साथ थीं. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा आज ही वाराणसी पहुंचे जहां उनका भारतीय संस्कृति, उत्तर प्रदेश के लोकगीत नृत्य और वादन के साथ स्वागत किया गया. बाबतपुर हवाई अड्डा से लेकर काल भैरव मंदिर के चौराहे तक कुल 15 स्थानों पर मंच लगाकर भारतीय संस्कृति भारतीय उत्तर प्रदेश के पहचान को नेपाल के पीएम के सामने प्रदर्शित किया गया. इस दौरान नृत्य गायन वादन करने वाले लोग पूरी तरह से भारतीय वेशभूषा में नजर आए. स्वागत करने वाली लड़कियां काफी उत्साहित दिखीं.

वहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद उन्‍होंने यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के साथ लंच किया. इस दौरान नेपाल के पीएम काशी के व्यंजनों के मुरीद हो गए. इस दौरान भारत और नेपाल के रिश्तों पर भी चर्चा हुई. वहीं, नेपाली पीएम कुछ ही देर में एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. जबकि सीएम योगी एयरपोर्ट पर उनको विदाई देंगे.

उधर शहजहांपुर में पुलिस एसओजी की संयुक्त टीम की बदमाशों से मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि 31 मार्च को इन्हीं लुटेरों ने एक बाइक सवार से लूट का को अंजाम दिया था. शातिर गैंग के लुटेरों पर कई मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने लुटेरों के पास से लूट के ₹5000 एटीएम कार्ड्स तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि यह लुटेरे आपस में दोस्त और रिश्तेदार हैं. शाहजहांपुर के रहने वाले के लुटेरे बाइक से शाम को निकल कर लूट को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

मामला थाना चौक कोतवाली के गर्रा डैम का है, जहां बीती शाम पुलिस मुठभेड़ में पुलिस ने पांच लुटेरे राहुल, अनुरूप, मोहम्मद अहमद फैज, कुलदीप और आदित्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लुटेरों के पास से तीन तमंचे और कारतूस के साथ लूटी हुई ₹5000 नगदी एटीएम कार्ड मोबाइल और बाइक बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि इस गैंग ने 31 मार्च को तिलहर इलाके की हाईवे पर एक बाइक सवार यात्री से लूट को अंजाम दिया था. इन लुटेरों के कई थानों में केस दर्ज है. यह लुटेरे आपस में दोस्त और रिश्तेदार हैं फिलहाल पुलिस ने पांचों आरोपियों पर केस दर्ज करते हुए जेल भेजा है.

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर रमजान की मुबारकबाद दी है. उन्होंने लिखा, ‘रमज़ान के मुबारक महीने की सभी मुस्लिम भाई-बहनों को दिली मुबारकबाद एवं शुभकामनायें.’ इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी मुसलमानों के पवित्र महीने रमज़ान की शुभकामनाएं दीं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here