UP NHM Recruitment 2022: यूपी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में नर्स पदों पर भर्ती, जानें आवेदन से लेकर चयन तक पूरी प्रक्रिया

0
24


UP NHM Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, NHM, उत्तर प्रदेश ने पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 जुलाई से शुरू हो चुकी है. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा. ध्यान दें कि अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 जुलाई है. पदों पर भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएंगी.

भर्ती के माध्यम से कुल 190 पद भरे जाएंगे. जिनमें ओबीसी के लिए 52, एससी के 40, एसटी के लिए 3 एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 19 पद आरक्षित है. वहीं 76 पद अनारक्षित हैं.

कौन कर सकता है आवेदन
पदों के लिए बीएससी नर्सिंग के साथ लेबर रूम में 3 वर्ष का अनुभव अथवा एमएससी नर्सिंग के साथ लेबर रूम में 2 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि एससी, एसटी, ओबीसी एवं दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें नियमानुसार छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया
पदों पर प्राप्त आवेदनों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वैकेंसी से 3 गुना उम्मीदवारों की वेट लिस्ट बनाई जाएगी.

वेतन
नियुक्ति मिलने के बाद उम्मीदवारों को ₹35000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा उम्मीदवार भर्ती संबंधी सभी जानकारी नीचे दी गई नोटिफिकेशन लिंक से देख सकते हैं.

UP NHM Recruitment 2022 Notification

ये भी पढ़ें-
HPCL Recruitment 2022: एचपीसीएल में विभिन्न पदों पर भर्ती, 300 से अधिक वैकेंसी, देखें डिटेल
Govt Jobs 2022 : एनएचएम ने निकाली है मेडिकल ऑफिसर और नर्स सहित इन पदों पर भर्ती

Tags: Government jobs, Job



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here