UP Panchayat Chunav Result: भाजपा ने अधिकांश जिला पंचायत सदस्य पदों पर बनाई बढ़त, इन सीटों पर मिली जीत

0
29


भाजपा ने अधिकांश जिला पंचायत सदस्य पदों पर बनाई बढ़त

बीजेपी की कई सीटों पर बढ़त बरकरार है. जानकारी के मुताबिक पश्चिम उत्तर प्रदेश में भाजपा को किसान आंदोलन की मुहिम के चलते नुकसान का अंदेशा था, लेकिन यहां के चुनाव नतीजे बता रहे हैं कि भाजपा पर प्रभाव नहीं पड़ा है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की मतगणना के परिणामों को लेकर सोमवार को भी सरगर्मी जारी है. सभी की निगाहें जिला पंचायत सदस्य के परिणामों पर टिकी हैं. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से जो जिला पंचायत चुनावों के परिणाम सामने आ रहे हैं उनमें भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को भी बड़ी संख्या में जीत मिल रही है. भाजपा प्रत्याशी कई सीटों पर लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. गौरतलब है कि जिला पंचायत की 3050 सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार उतारे हैं. मतगणना के पहले दिन रविवार को ही भाजपा समर्थित 172 प्रत्याशी जीत दर्ज कर चुके थे. कई सीटों पर मतगणना जारी है. पंचायत चुनाव में बीजेपी की कई सीटों पर बढ़त बरकरार है. जानकारी के मुताबिक पश्चिम उत्तर प्रदेश में भाजपा को किसान आंदोलन की मुहिम के चलते नुकसान का अंदेशा था, लेकिन यहां परिणाम के भाजपा को बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.

Youtube Video

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा समर्थित 44 जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी जीते हैं. इसके साथ ही यहां 140 आगे चल रहे हैं. ब्रज क्षेत्र में 39 भाजपा उम्मीदवार जीते और 160 लगातार अपने प्रतिद्विंदी से बढ़त बनाए हैं. कानपुर क्षेत्र में भी भाजपा के जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों को बढ़त है. यहां अब तक 31 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की और 89 आगे चल रहे हैं. वहीं अवध क्षेत्र में भी ग्रामीण इलाकों में भाजपा के प्रदर्शन को सकारात्मक माना जा रहा है. यहां 44 उम्मीदवार जीते हैं और 172 स्थानों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.गोरखपुर में 47 जीते, 183 पर आगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर में पंचायत चुनाव का मुकाबला रोचक रहा है. यहां जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए हुए चुनाव में अभी तक 47 प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. इसके साथ ही गोरखपुर के विभिन्न क्षेत्रों में 183 स्थानों पर भाजपा और समर्थित उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. काशी क्षेत्र में 68 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है और 157 बढ़त बनाए हैं. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर पाठक के मुताबिक रात दस बजे तक उन्होंने करीब आठ सौ जिला पंचायत वार्डों के रूझानों की जानकारी हासिल की थी. रूझान पार्टी की उम्मीदों के अनुकूल दिख रहे हैं. रूझान परिणाम में तब्दील हुए तो जिला पंचायत की करीब 70 फीसदी सीटें भाजपा जीत जाएगी.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here