UP Panchayat Chunav Result: वाराणसी में पंचायत चुनाव में BJP को झटका, सपा ने बनाई बढ़त UP Panchayat Chunav Result: वाराणसी में भी पंचायत चुनाव में BJP को झटका, सपा ने बनाई बढ़त

0
18


वाराणसी में पंचायत चुनाव में सपा ने मारी बाजी.

UP Panchayat Chunav Result: वाराणसी में जिला पंचायत सदस्य की 40 में से 15 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने हासिल की जीत, भाजपा के खाते में सिर्फ 8 सीटें. अब भी 7 सीटों के परिणाम आना बाकी.

वाराणसी. यूपी में हुए पंचायत चुनावों में यूं तो भारतीय जनता पार्टी को कई जिलों में बढ़त हासिल हुई है, लेकिन चंद ऐसे जिले भी हैं, जहां पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. पहले अयोध्या और अब वाराणसी में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. वाराणसी में हुए पंचायत चुनाव के जो नतीजे सामने आ रहे हैं, उसमें बीजेपी के मुकाबले सपा बढ़त लेती दिखाई दे रही है. रविवार से शुरू हुई मतगणना अभी जारी है. ताजा नतीजों की बात करें तो कुल 40 सीटों में से 33 के नतीजे आ गए है. इनमें 15 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है, वहीं बीजेपी के हिस्से में 8 सीटें आई हैं. खबर लिखे जाने तक 7 सीटों के परिणाम आने शेष हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जिले में पंचायत चुनाव को लेकर प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य के मतों के गिनती के बाद जिला पंचायत सदस्य के मतों की गिनती शुरू हुई. हालांकि गिनती की तेजी काफी सुस्त रही, लेकिन जैसे-जैसे परिणाम आते गए, सियासी नजरिये से ये लोगों को चौंकाते गए. वाराणसी में जिला पंचायत सदस्यों की 40 सीटें हैं, जिसमें इस बार लगभग सभी सियासी पार्टियों ने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. बीजेपी, कांग्रेस, बसपा, सपा और आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. सोमवार रात 10 बजे तक जो परिणाम सामने आए हैं, उनमें जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों में से 33 के परिणाम आ चुके हैं. इसमें बीजेपी को अब तक 8 सीट मिल पाई है, वहीं समाजवादी पार्टी ने 15 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. इसके अलावा बसपा 5, अपना दल एस को 3 और सुभासपा सहित आम आदमी पार्टी को 1 सीट मिली है. वहीं 3 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के हिस्से में गई हैं. खबर लिखे जाने तक जिला पंचायत सदस्य पद के लिए वोटों की गिनती जारी है. लेकिन सूत्रों के अनुसार 7 सीटों पर सपा ने ही बढ़त बनाई हुई है. ऐसे में अगर आने वाले 7 सीट के परिणाम सपा के खाते में या फिर किसी अन्य पार्टी के खाते में जाते हैं, तो यह बीजेपी के लिए बड़ा झटका साबित होगा.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here