UP Paper Leak: DIOS बलिया ब्रजेश मिश्रा निलंबित, विवादों से रहा है पुराना नाता, STF ने शुरू की जांच

0
43


वाराणसी/लखनऊ. उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam) में इंटरमीडिएट की इंग्लिश का पेपर लीक (Intermediate English Paper Leak) मामले में योगी सरकार (Yogi Government) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डीआईओऐस बलिया ब्रजेश मिश्रा (DIOS Ballia Brajesh Mishra ) को तत्काल प्रभाव से निलंबितकर दिया है. साथ ही मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी है. एसटीएफ वाराणसी यूनिट मामले की जांच के लिए बलिया रवाना भी हो चुकी है. बता दें कि डीआईओऐस बलिया ब्रजेश मिश्रा का विवादों और भ्रष्टाचार से पुराना नाता रहा है. वह पहले भी भ्रष्टाचार के आरोपो में घिरे रहे हैं. हरदोई में BSA रहते हुए शिक्षक भर्ती में भी ब्रजेश मिश्रा फंसे थे। हरदोई में BSA रहते हुए ब्रजेश मिश्रा के पास DIOS का भी चार्ज था।जौनपुर में भी ब्रजेश मिश्रा पर शिक्षक भर्ती में धांधली का आरोप लगा था.

इसके अलावा ब्रजेश मिश्रा पर नियमों को ताक पर रख कर अपनी पत्नी को भी सहायक शिक्षक पद पर नियुक्ति कराने का आरोप लगा था. अब जब बलिया से पेपर लीक का मामला सामने आया तो ब्रजेश मिश्रा की लगातार हो रही पोस्टिंग पर भी सवाल उठने लगे हैं. बता दें कि इंटरमीडिएट इंग्लिश पेपर लीक का मामला सबसे पहले बलिया से ही सामने आया. इसके बाद एक-एक करा 24 जिलों  से खबरें आने लगी कि पेपर लीक हो गया है. इसके बाद बोर्ड ने 24 जिलों की परीक्षाएं निरस्त कर दी. बाकी 51 जिलों में परीक्षाएं पूर्व निर्धारित हो रही है.

माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने कही सख्त कार्रवाई की बात 
उधर, पेपर लीक मामले में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि 24 जिलों में इंटरमीडिएट अंग्रेजी की परीक्षा रद्द की गई है, बाकी 51 जिलों में 2 बजे से आज परीक्षा आयोजित की जाएगी. पूरे मामले की जांच की जा रही है. दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमारा लक्ष्य नकलविहीन परीक्षा कराना है.

इन जिलों की परीक्षा हुई निरस्त 
आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़ , गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव,  सीतापुर, ललितपुर, महोबा, चित्रकूट, जालौन, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा, और शामली में आज इंटरमीडिएट की इंग्लिश की परीक्षा रद्द कर दी गई है, इन जिलों के अलावा बाकी के जिलों में परीक्षाएं सुचारु रूप से होंगी.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: UP Board, UP Board Exam, UP Board Examinations, UP Board Results



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here