UP Police Bharti : यूपी पुलिस में होगी बंपर भर्ती, 5000 से अधिक पदों को मंजूरी

0
43


UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश पुलिस में एक और बंपर भर्ती आने वाली है. यह भर्ती साइबर क्राइम, फॉरेन्सिक साइंस, सोशल मीडिया, एसटीएफ व एटीएस आदि के लिए होगी. उत्तर प्रदेश शासन ने यूपी पुलिस विभाग की विभिन्न यूनिट्स में 5381 नए पदों को मंजूरी दी है. उत्तर प्रदेश पुलिस में नए पदों के सृजन की जानकारी यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दी है. उन्होंने बताया है कि नए पदों को मंजूरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर दी गई है. इसमें राजपत्रित और गैर राजपत्रित दोनों तरह के पद हैं.

किस पद पर कितनी वैकेंसी

इसमें राजपत्रित कैटेगरी के अंतर्गत अपर पुलिस महानिदेशक- 3, पुलिस महानिरीक्षक- 3, पुलिस उप महानिरीक्षक- 6, पुलिस अधीक्षक- 32, अपर पुलिस अधीक्षक- 7, पुलिस उपाधीक्षक- 35 और संयुक्त निदेशक अभियोजन- 1 पद शामिल हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, एडीजी और आईजी के तीन तीन पद व डीआईजी के छह पद पुलिस कमिश्नरेट जिलों के लिए हैं. वहीं, एसपी के 32 पदों में से एक एटीएस, 17 लखनऊ/गौतमबुद्ध नगर जिलों के पुलिस कमिश्नरेट, 11 पद कानपुर/वाराणसी जिलों के कमिश्नरेट व एक पद साइबर क्राइम थाना व दो पद एटीएस के लिए हैं. एसपी के 7 पदों में से एटीएस के लिए दो पद सृजित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें 

भारतीय डाक में सरकारी नौकरी का मौका: 8वीं पास भारतीय डाक में बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, होगी अच्छी सैलरी

NPCIL Recruitment 2022: NPCIL में बिना परीक्षा सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें अप्लाई

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Government jobs, Jobs news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here