UP Police Constable Bharti 2022: कल सुबह 10 बजे से भरा जाएगा एग्जाम के लिए टेंडर, जानें यूपी पुलिस की भर्ती डिटेल

0
42


नई दिल्ली. UP Police Constable Bharti 2022: उत्तर प्रदेश में इन दिनों अलग-अलग पदों पर हजारों की संख्या में पुलिस भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. वहीं 26 हजार से ज्यादा पदों पर होने वाली भर्ती का युवाओं को इंतजार है. बता दें कि सत्ता संभालते ही योगी सरकार ने 100 दिनों के अंदर 10 हजार से ज्यादा पदों पर एसआई और एएसआई की भर्ती का ऐलान किया है. इसके अलावा एसआई व एएसआई (गोपनीय, लेखा व लिपिकीय) के 1329 पदों पर भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया गया है जबकि यूपी पुलिस एसआई के 9534 पदों पर भर्ती का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाना है. वहीं यूपी पुलिस में SI व ASI के 243 पदों पर नई भर्ती की प्रकिया शुरू कर दी गई है.

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम करवाने के लिए कल यानी 5 अप्रैल को टेंडर भरा जाएगा. टेंडर भरने की इच्छुक परीक्षा एजेंसियों को कल 5 अप्रैल 2022 को सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच अपनी निविदाएं पेश करनी होंगी. बता दें कि पहले टेंडर भरने की लास्ट डेट 24 मार्च थी जिसे 5 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

ये भी पढे़ं-
Territorial Army Recruitment 2022 : ग्रेजुएट्स के लिए टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर बनने का मौका, ऐसे करें आवेदन
Indian Army Bharti 2022 : पायनियर कॉर्प्स में 10वीं पास के लिए नौकरियां, मिलेगी 63 हजार तक सैलरी

20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे परीक्षा में शामिल
माना जा रहा है कि यूपी पुलिस के द्वारा कांस्टेबल 26210 पदों के लिए होने वाली परीक्षा में 20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित यानी सीबीटी मोड में नहीं होगी. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ओएमआर शीट पर ऑफलाइन मोड से होगी. ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे और ओएमआर शीट पर गोलों को भरना होगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Government job, Job news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here