UP Police SI Exam 2021 Uttar Pradesh Police Sub Inspector Recruitment Exam will be conducted soon

0
29


नई दिल्ली (UP Police SI Exam 2021). उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) की ओर से एसआई के 9534 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे. आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है और अभी तक इस भर्ती परीक्षा की तिथि नहीं घोषित की गई है. ऐसे में हजारों अभ्यर्थियों के एसआई भर्ती परीक्षा शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार है.

बता दें कि सब इंस्पेक्टर के 9027, प्लाटून कमांडर के 484 और फायर ऑफिसर के 23 पदों पर भर्तियां होनी है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया  1 अप्रैल 2021 शुरू हुई थी और आवेदन की अंतिम तिथि 30 मई 2021 निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर 15 जून 2021 कर दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस भर्ती बोर्ड एक से दो दिनों में परीक्षा की तिथि घोषित कर सकता है. साथ ही भर्ती परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी किया जा सकता है.

करीब 15 लाख अभ्यर्थियों ने इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन किया है. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को ही फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

UP Police SI Exam 2021: यह मांगी गई थी योग्यता
इन पदों के लिए शैक्षणिय योग्यता ग्रेजुएशन पास मांगी गई थी. अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना चाहिए. अभ्यर्थी की आयु न्‍यूनतम 21 और अधिकतम 28 वर्ष होना चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के सरकार के नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है.

यह भी पढ़ें – 
UPTET 2021: यूपी टेट के तहत होती हैं ये 2 परीक्षा, जानें क्या है इनमें अंतर
Sarkari Naukri : इलाहाबाद विवि में मल्टी टास्किंग स्टाफ और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर 300 से अधिक नौकरियां

UP Police SI Exam 2021: अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान
अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के अलावा एक फोटो युक्त आधिकारिक पहचान पत्र भी साथ लेकर जाना होगा. तय समय से केंद्र पर नहीं पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here