UP Weather: अगले 24 घण्टों में प्रदेश के बड़े इलाके में जमकर होगी बारिश, तीन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

0
15


हाइलाइट्स

मौसम विभाग ने गुरुवार को भी कई जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है
कानपुर और हरदोई के आस-पास के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
बारिश की संभावना ने बाढ़ का खतरा फिर से पैदा कर दिया है

लखनऊ. मौसम विभाग के ताजा अनुमान की मानें तो अगले 24 घण्टों में प्रदेश के ज्यादातर जिलों में जमकर बारिश हो सकती है. पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी और बुन्देलखण्ड के कई जिलों में बारिश की संभावना जाहिर की गयी है. और तो और तीन जिलों में कहीं कहीं तो भारी से भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गयी है. मौसम विभाग ने जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है वे जिले हैं हरदोई और कानपुर नगर. इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन दोनों जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा सीतापुर, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, औरैया, जालौन और झांसी में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. हालांकि इन जिलों के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है.

इन जिलों में बारिश की संभावना
जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गयी है वे जिले हैं – बांदा, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर. इन जिलों के लिए कोई अलर्ट तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन मौसम विभाग ने सावधान रहने की नसीहत जरूर दी है.

बाढ़ का खतरा बढ़ा
प्रदेश के इतने बड़े इलाके में बारिश की संभावना ने बाढ़ का खतरा फिर से पैदा कर दिया है. पिछले दो-तीन दिनों में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी गयी है. वाराणसी सहित पूर्वांचल के ज्यादातर जिलों में नदी उफान पर है. वाराणसी में तो घाट फिर से डूब गये हैं और गंगा आरती का स्थान भी बदलना पड़ा है. अब फिर से बारिश की संभावना से बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है.

Tags: UP Weather, UP weather alert



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here