UPSRTC new website like irctc only Mobile number required for seat booking up roadways nodark

0
98


आगरा. यूपी रोडवेज (UPSRTC) की बसों में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. दरअसल यात्रियों के सफर को बेहतर और सुगम बनाने के साथ असुविधाओं से मुक्त करने के उद्देश्य को लेकर रोडवेज विभाग की ओर से एक बार फिर ऑनलाइन टिकट बुकिंग योजना की शुरुआत की गई है. इस योजना के माध्यम से यात्री घर बैठे ही रोडवेज की बसों में अपनी टिकट बुक कर सकते हैं. इसके लिए रोडवेज विभाग की वेबसाइट पर जाकर कुछ फॉर्मेलिटी पूरी करने के साथ ऑनलाइन पेमेंट करना होगा.

रेलवे की तर्ज पर होगी रोडवेज बस की टिकट बुकिंग
क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज आगरा मनोज पुंडीर ने बताया कि परिवहन निगम ने इस बार ऑनलाइन बसों में सीटों की बुकिंग की वेबसाइट रेलवे के तर्ज पर तैयार की है. इसका नाम ऑनलाइन यूपीएसआरटीसी डॉट कॉम रखा गया है. इस वेबसाइट पर यात्री आईडी बनाए बिना भी सीटों की एडवांस और तत्काल में बुकिंग करा सकते हैं. इसके लिए यात्रियों को अपना मोबाइल नंबर डालकर भी सीटें बुक कराने की सुविधा दी गई है.

तैयार हुआ टिकट बुकिंग का पोर्टल
क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज आगरा मनोज पुंडीर ने बताया कि परिवहन निगम का नया ऑनलाइन टिकट बुकिंग का पोर्टल तैयार हो गया है. यह पोर्टल 24 फरवरी की मध्य रात्रि 12 बजे से यात्रियों के लिए खोल दिया गया है. यात्री पहले चरण में 774 एसी बसों में 212 रूटों पर संचालित होने वाली बसों में सीटें बुक करा सकते हैं. पहले चरण में एसी बसों के बाद दूसरे चरण में करीब 3000 किलोमीटर लंबी दूरी की साधारण बसों में एडवांस में सीट बुकिंग की सुविधा यात्रियों को मुहैया कराई जाएगी.

पहले चरण में इन बसों में बुकिंग शुरू
यह सुविधा लंबी दूरी की बसों में दी जाएगी इसके लिए रोडवेज की एसी कैटेगरी के यात्रियों को ऑनलाइन सीट बुकिंग की सुविधा मिलेगी. इनमें पवनहंस, पिंक बस, स्लीपर कोच, एसी जनरथ, वाल्वो, स्कैनिया, शताब्दी आदि बसों के यात्री आनलाइन बुकिंग का लाभ ले सकेंगे.

टिकट रद्द कराने पर तीन दिन तक खाते में पहुंचेगा पैसा
परिवहन निगम की ऑनलाइन बुकिंग की एक यह भी खासियत होगी कि टिकट निरस्त कराने पर तीन दिनों के भीतर वापसी का पैसा तय यात्रियों के खाते में पहुंच जाएगा. वहीं, टिकट बुकिंग के मैसेज में ड्राइवर-कंडक्टर का मोबाइल नंबर होगा.

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Agra news, Indian Railways, UP Roadways



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here