Uttar pradesh asembly elections 2022 opinion poll of polls result is yogi aditya nath sarkar return read survey agency latest report nodmk3

0
12


लखनऊ. देश में वैसे तो 5 प्रदेशों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, लेकिन सबसे ज्‍यादा नजरें उत्‍तर प्रदेश पर टिकी हैं. उत्‍तर प्रदेश वह राज्‍य है, जहां से दिल्‍ली की राह जाती है. शायद यही वजह है कि यूपी विधानसभा चुनाव को मिनी लोकसभा इलेक्‍शन भी कहा जाता है. इन सब बातों के बीच विभिन्‍न सर्वे एजेंसियों और मीडिया संस्‍थानों की ओर से उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) को लेकर कराए गए ओपिनियन पोल के नतीजे आ गए हैं. डीबी लाइव (भाजपा को 144 से 152 सीटें) को छोड़ दिया जाए तो सभी प्रमुख एजेंसियों ने BJP को 200 से ज्‍यादा सीटें आने की संभावना जताई है. पोल ऑफ पोल्‍स में भी भाजपा को 221 से 231 सीटें आने की बात सामने आई है. प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) के दूसरे सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने की संभावना जताई गई है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर रह सकती है.

सबसे पहले बात करते हैं पोल ऑफ पोल्‍स की. इसमें उत्‍तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ भाजपा को 221 से 231 सीटें आने की संभावना जताई गई है. अगर यह सच साबित हुआ तो 403 विधानसभा सीटों वाले उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा को पूर्ण बहुमत हासिल हो जाएगा. वहीं, समाजवादी पार्टी को 147 से 157 सीटें आने की बात कही गई है. पोल ऑफ पोल्‍स के नतीजों के अनुसार, सपा दूसरे नंबर की पार्टी रहेगी. वहीं, बसपा को 7 से 13 सीटें आने की उम्‍मीद है, जबकि कांग्रेस को 5 से 9 सीटें मिल सकती हैं. पोल ऑफ पोल्‍स के परिणाम के मुताबिक, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बसपा और कांग्रेस क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर की पार्टी रहेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here