Uttarakhand DGP says strict action against violence in roorkee church

0
26


हरिद्वार/देहरादून. उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने उन उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए, जिन्होंने हरिद्वार के रुड़की में स्थि​त एक चर्च में तोड़फोड़ और मारपीट को अंजाम दिया. इस घटना के एक दिन बाद उत्तराखंड पुलिस के कप्तान ने सख्ती के निर्देश दिए, हालांकि पुलिस ने सोमवार देर रात तक इस मामले में किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था. दूसरी तरफ, इस मामले में दूसरे पक्ष ने भी क्रॉस रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया कि रुपयों और नौकरी का लालच देकर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा था.

पुलिस से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबरें आ रही हैं कि पुलिस टीमें कई जगहों पर दबिश देकर आरोपियों की तलाश में जुटी हैं. डीजीपी कुमार ने कहा कि इस तरह तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं. ‘हमने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.’ चर्च और उसके आसपास के इलाके में चूंकि तनाव बढ़ गया है इसलिए यहां काफी पुलिस बल तैनात किए जाने की बात भी कुमार ने कही.

ये भी पढ़ें : Uttarakhand Lockdown : और बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, जानिए किस तरह के प्रतिबंध कब तक रहेंगे

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. (File Photo)

क्या है पूरा मामला?
रुड़की के सोलानीपुर स्थित एक चर्च में रविवार को कुछ लोगों की भीड़ ने चर्च के फर्नीचर,​ खिड़की, दरवाज़े आदि तोड़ दिए थे. जिन लोगों ने इस हमले को रोकने की कोशिश की थी, उनके साथ मारपीट भी की गई. उपद्रव करने वाले लोगों का आरोप था कि चर्च की तरफ दो लाख रुपये और नौकरी का लालच देकर धर्मांतरण की कवायद की जा रही थी. यही नहीं, धर्मांतरण स्वीकार न करने वालों से चर्च के लोगों ने गाली गलौज की, यह आरोप भी भीड़ ने लगाया था.

ये भी पढ़ें : Dehradun News : अब वीकेंड पर नदी किनारे पार्टी पड़ सकती है महंगी, नियम तोड़े तो कटेंगे चालान

सरकार ने दिए एनएसए के उपयोग के निर्देश
इस पूरी घटना के बीच एक और खबर यह आई कि उत्तराखंड सरकार ने ज़िला कलेक्टरों को अधिकार देते हुए निर्देश दिए कि ज़रूरत पड़ने पर असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का उपयोग किया जाए. 13 ज़िलों के कलेक्टरों को अक्टूबर से दिसंबर तक के लिए राज्य सरकार ने ये अधिकार देते हुए हिंसा की घटनाओं पर लगाम लगाने को कहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here