Varanasi: अखबार में शादी का विज्ञापन देख लड़की के पिता ने लगाया फोन, ऐसे हो गए ठगी के शिकार

0
41


रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणासी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में साइबर ठगी का सबसे अनोखा मामला सामने आया है. जालसाजों ने वाराणसी के एक शख्स को अखबार में शादी का विज्ञापन देकर ठगी का शिकार बनाया है. मामले का खुलासा तब हुआ, जब जालसाजों ने पैसे लेने के बाद मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया, जिसके बाद पीड़ित शख्स ने इस पूरे मामले की शिकायत भेलूपुर थाना में की. इसके बाद इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के बीएलडब्लू में रहने वाले मदन कुमार को अपनी बेटी की शादी के लिए वर चाहिए था. बीते 24 जुलाई को एक प्रतिष्ठित अखबार में उन्होंने शादी का विज्ञापन देखा. प्रोफाइल पसंद आई तो मदन कुमार ने विज्ञापन में दिए गए नम्बर पर फोन कर बातचीत की. फोन पर शाहजहांपुर के अशोक गंगवार ने बताया कि उनके तीन बेटे हैं, जिनमें से दो डॉक्टर और एक रेलवे में क्लर्क है. उसके बाद मदन ने अपनी बेटी की कुंडली और बायोडाटा अशोक के मोबाइल पर भेजा.

ऐसे मांगा पैसे
बात आगे बढ़ी तो अशोक गंगवार ने वाराणसी के मदन को मेरठ आकर लड़के से बातचीत करने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने ये बताया कि उनका पूरा परिवार 26 जुलाई को खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए राजस्थान जा रहा है. फिर 26 जुलाई को ही मदन के फोन पर महेंद्र यादव नाम के शख्स ने वरदोई थाने का थाना प्रभारी बन कर फोन किया और अशोक गंगवार की गाड़ी से एक्सीडेंट के बाद एक शख्स के मौत की बात कही. फिर एसएचओ ने अशोक की बात मदन से कराई तो अशोक मृतक शख्स के भाई को 40 हजार देने की बात कहकर रोने लगे.

40 हजार का लगा चूना
इसके बाद लड़की के पिता बाद मदन ने 40 हजार रुपये अशोक के खाते में डाल दिये. इसके बाद फिर अशोक ने इलाज के नाम पर 25 हजार की डिमांड की, जिसके बाद मदन ने पैसे देने से इनकार कर दिया. उसके बाद वो सभी नम्बर बन्द हो गए, जिस पर मदन की बातचीत हो रही थी. इसके बाद मदन ने इसकी जानकारी भेलूपुर पुलिस को दी. फिलहाल पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है.

Tags: Uttar pradesh news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here