Varanasi: काशी को जल्द मिलेगी अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम की सौगात, पीएम मोदी रख सकते हैं आधारशिला

0
12


(रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल) 

वाराणसी. पूर्वांचल के खिलाड़ियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम तैयार किया जाएगा. 87 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम (Sampurnanand Sports Stadiam) को हाईटेक बनाने की योजना वाराणसी स्मार्ट सिटी ने तैयार की है. इस मल्टीलेवल इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल प्रेमी भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने के साथ खेल सकेंगे.

इस मल्टीलेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम में 20 से अधिक इंडोर गेम के लिए कोर्ट बनाया जाएगा. सम्भावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही इसकी आधारशिला रख सकते हैं. उसके बाद इसके निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा. वाराणसी स्मार्ट सिटी ने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है.

हो सकेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल
वाराणसी स्मार्ट सिटी (Varanasi Smart City) के मुख्य महाप्रबंधक डी वासुदेवन ने बताया कि इस स्पोर्ट्स स्टेडियम को पैरा स्पोर्ट्स के मानकों को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा. कई चरणों में इसके विकास का काम होगा और काम पूरा होने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल भी यहां हो सकेंगे. ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो फ्लोर का मुख्य भवन होगा.

इन खेलों के लिए होगी व्यवस्था
स्टेडियम के विकास के बाद यहां बास्केटबॉल, हैंडबॉल, टेबल टेनिस, वालीवॉल, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग, कॉम्बैट स्पोर्ट्स के अलावा स्विमिंग पूल, जिम, स्पा, योगा सेंटर जैसी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं इस मल्टीलेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों को मिलेंगी.

Tags: Pm narendra modi, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here