Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर पर PAC ने बजाई देशभक्ति की मधुर धुन, देखिए वीडियो

0
10


वाराणसी. काशी विश्वनाथ धाम में पीएसी के जवानों ने शनिवार शाम देशभक्ति की मधुर धुन बजाई. इस दौरान राष्ट्रीयता से ओतप्रोत धुन बजाई गई. श्रद्धालुओं के अनुरोध पर 34वीं और 36वीं वाहिनी के संयुक्त बैंड ने गणेश वंदना की की प्रस्तुति की. वाराणसी दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के धुन बजाने का निर्देश दिया था. सीएम के आदेश के बाद अब हर हफ्ते धुन बजाया जाएगा. श्रद्धालुओं एवं आमजन ने पीएसी बल के जवानों के मधुर एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन पर ताली बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया. मौके पर सेनानायक डॉ. राजीव नारायण मिश्र समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

भुल्लनपुर स्थित 34वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक डॉ. राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक (पीएसी) डॉ. एसकेएस प्रताप कुमार के निर्देश पर यह योजना बनाई गई है. हॉफ ब्रास बैंड सप्ताह में एक दिन और विशेष अवसर पर विभिन्न राष्ट्रीय स्मारक, ऐतिहासिक स्थलों एवं शहीद स्मारकों पर मधुर धुनों की प्रस्तुति देगा. दशाश्वमेघ घाट, पुलिस लाइन शहीद स्थल, निहाल सिंह शहीद स्मारक कपसेठी, रामनगर आदि जगहों पर देशभक्ति से जुड़े गीत प्रस्तुति किए जाएंगे. यह कार्यक्रम दोनों वाहिनी की सेनानायक की अगुवाई में होगा.

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य रविवार को दूसरे दिन भी जारी है. वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वीडियोग्राफी की गई और करीब 50 फीसदी सर्वे का काम पूरा हुआ, सर्वे का काम रविवार को भी जारी रहेगा. आज भी सर्वे का काम सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही किया जाएगा. इसमें सभी पक्षकार और उनके अधिवक्ता और सहायक मौजूद रहेंगे.

Tags: CM Yogi, Kashi Vishwanath Dham, National song, PM Modi, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi news, Varanasi Police, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here