Varanasi : बच्चों को स्कूल बस में 1 घंटे से ज्यादा इंतजार कराना पड़ेगा भारी, जानें RTO का आदेश

0
32


रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. बस से स्कूल आने जाने वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर है. अब बच्चों को बस में एक घंटे से ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. इसको लेकर आरटीओ ऑफिस (RTO Office) ने स्कूलों को पत्र भेजकर आदेश जारी किया है. वहीं, आदेश की अनदेखी पर स्कूल पर कार्रवाई की बात भी आरटीओ की ओर से कही जा रही है. इस आदेश के बाद छात्रों के साथ पेरेंट्स में भी खुशी का माहौल है.

वाराणसी मंडल के आरटीओ प्रवर्तन योगी सिंह ने कहा,’आम तौर पर ऐसा देखा जाता है कि स्कूल बस में ड्राइवर बच्चों को दो से तीन घंटे तक बैठाकर उन्हें घुमाया करते थे, जिसकी वजह से उनका मानसिक उत्पीड़न होता था. इसको देखते हुए सरकार के निर्देश पर ये आदेश जारी किया गया है. आदेश के मुताबिक, अब एक घंटे के भीतर बस से स्कूल जाने वाले छात्रों को घर पहुंचाना होगा.’

एक्शन लेगा आरटीओ
इसको लेकर सभी निजी स्कूलों को पत्र भी भेजा गया है. बता दें कि कई बार इसकी शिकायत भी पेरेंट्स की ओर से की जा रही थी. ऐसे में अब जो भी स्कूल प्रबन्धन इन नियमों का उलंघन करेगा उसके खिलाफ आरटीओ एक्शन लेगा. इसमें बस के जब्त करने से लेकर दूसरी विधिक कार्रवाई भी की जा सकती है.

अभिभावकों में खुशी का माहौल
वहीं, आरटीओ के इस फैसले के बाद अभिभावकों में भी खुशी का माहौल है. अभिभावक अनुपन सिंह ने बताया कि कई बार ऐसा देखा जाता है कि स्कूल से घर आने में बच्चो को डेढ़ से दो घंटे का वक्त लग जाता है. इस फैसले के बाद हजारों पेरेंट्स और उनके बच्चों को राहत मिलेगी.

Tags: RTO, School Bus, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here