Varanasi: बनारस के इस इलाके में गंदे पानी की सप्लाई से लोग हुए परेशान, जानें क्‍या बोले अधिकारी

0
22


रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. जल ही जीवन है, लेकिन वाराणसी (Varanasi) में लोग पीने के स्वच्छ पानी के लिए परेशान हैं. भीषण गर्मी के बीच शहर के लक्सा क्षेत्र के रामकुंड और जद्दूमंडी इलाके में बीते एक सप्ताह से लोग शुद्ध पेयजल की परेशानी से जूझ रहे हैं. नल में पानी की सप्लाई तो हर रोज अपने नियत समय पर होती है, लेकिन पानी ऐसा है कि उसे लोग पी नहीं सकते. इलाके के करीब 400 परिवार बीते एक सप्ताह से इस परेशानी से जूझ रहे हैं.

जद्दूमंडी की रहने वाली निशा शर्मा ने बताया कि बीते एक सप्ताह से सरकारी नल से सप्लाई का पानी गंदा और बदबूदार आ रहा है. घर में फिल्टर नहीं है तो हम लोग इसी पानी में फिटकरी डालने के बाद उसे उबालकर पीने को मजबूर हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने इस समस्या को लेकर जल संस्थान में शिकायत भी की है लेकिन समस्या अब भी ज्यों की त्यों बनी हुई है.

नहाने लायक भी नहीं है पानी
इलाके के ही रहने वाले संदीप दास ने बताया कि सप्लाई का पानी ऐसा आ रहा है जिसको पीना तो दूर नहाने के लिए भी इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. इससे शरीर में खुजली की समस्या भी हो रही है और यदि पानी का इस्तेमाल पीने के लिए करें तो उससे लोग बीमार भी पड़ रहे हैं. कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो इस समस्या के बाद पानी खरीदकर पीने को मजबूर हैं, तो कोई उन घरों से मदद मांग रहा है जहां हैंडपंप लगे हुए हैं

अफसर ने कही ये बात
हालांकि इलाके की इस समस्या पर जब News 18 Local की टीम ने जल संस्थान के जीएम राघवेंद्र कुमार से फोन पर बातचीत की तो उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कोई भी शिकायत नहीं आई है. अब मामला संज्ञान में आया है तो वो उसकी जांच कराकर समस्या को दूर कराएंगे.अब देखने की बात होगी कि इलाके के लोगों को कब और कैसे इस समस्या से निजात मिलती है.

Tags: Drinking water crisis, Polluted water, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here