Varanasi: मां दुर्गा पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले गेस्ट प्रोफेसर की काशी विद्यापीठ ने की छुट्टी

0
45


रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. यूपी के वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith University) प्रशासन ने नवरात्रि में मां दुर्गा पर आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट करने वाले गेस्ट प्रोफेसर पर बड़ी कार्रवाई की है. News 18 Local पर खबर चलने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनन फानन में गेस्ट प्रोफेसर मिथिलेश कुमार गौतम को उनके पद से हटा दिया है. इसके अलावा विश्वविद्यालय का माहौल खराब न हो इसके लिए कैम्पस में उनके प्रवेश पर भी पाबंदी लगाई है. विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने इसको लेकर लिखित ऑर्डर भी जारी कर दिया है.

बता दें कि मिथिलेश कुमार विश्वविद्यालय के पॉलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट में गेस्ट प्रोफेसर के पद पर तैनात थे. फेसबुक पर मां दुर्गा को लेकर उनकी आपत्तिजनक पोस्ट के लेकर छात्रों ने इसका विरोध कर विश्वविद्यालय प्रशासन से कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद यह बड़ा एक्शन विश्वविद्यालय प्रशासन ने लिया है. जब न्‍यूज़ 18 लोकल की टीम ने गेस्ट प्रोफेसर मिथिलेश कुमार गौतम से बात करने की कोशिश की तो उन्‍होंने फोन नहीं उठाया.

फेसबुक पर किया था पोस्ट
जानकारी के मुताबिक, गेस्ट प्रोफेसर मिथिलेश कुमार गौतम ने बुधवार को अरुण प्रताप यादव नाम के एक शख्स की आपत्तिजनक पोस्ट को अपने फेसबुक पर शेयर किया था. इस पोस्ट में मां दुर्गा और महिषासुर को लेकर कई आपत्तिजनक चीजे लिखी हुई थीं. इस पोस्ट के अलावा गौतम ने नवरात्रि में व्रत रहने वाली महिलाओं को नसीहत भी दे थी.उन्होंने लिखा था, ‘महिलाओं को नौ दिन के नवरात्रि व्रत से अच्छा है कि वो नौ दिन भारतीय संविधान और हिन्दू कोड बिल पढ़ लें,उनका जीवन गुलामी और भय से मुक्त हो जाएगा, जय भीम’. उनकी इस पोस्‍ट के बाद पूरा बखेड़ा खड़ा हुआ था.

Tags: Navratri, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here