Varanasi: वाराणसी में आईटीआई में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, जानें फीस और आखिरी तारीख

0
30


रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. यूपी के वाराणसी के सरकारी और निजी आईटीआई कॉलेज (ITI Collage Varanasi) में एडमिशन के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अगस्त से शुरू होने वाले प्रशिक्षण के लिए छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा. वहीं, बीती 7 जुलाई से एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की प्रकिया शुरू हो गई है, जो 31 जुलाई तक चलेगी. आईटीआई के विभिन्न कोर्स में एडमिशन के लिए छात्र www.scvtup.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इसके अलावा आवदेन के लिए छात्रों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एसटी-एससी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये की फीस निर्धारित की गई है. साथ ही फॉर्म भरने से पहले छात्रों को सभी मूल पत्रों के प्रमाण पत्र की कॉपी और मार्कशीट के अलावा पासपोर्ट साइज के फोटो की जरूरत होगी.

ऑनलाइन करना होगा पेमेंट
आवेदन करने वाले छात्रों को फॉर्म भरने के बाद ऑनलाइन माध्यम से शुल्क का पेमेंट करना होगा. छात्र इंटरनेट बैंकिग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और यूपीआई के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं. फीस के भुगतान के बाद छात्र अपने फॉर्म का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

2 दिन सुधार का मिलेगा मौका
बताते चलें कि ऑनलाइन आवेदन के बाद छात्रों को सुधार का मौका भी मिलेगा. छात्र फॉर्म भरने के 48 घंटों के भीतर फॉर्म की त्रुटियों को संसोधन कर सकते हैं. बताते चलें कि छात्र वाराणसी के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान करौंदी के साथ चार अन्य और निजी आईटीआई कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं.

Tags: Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here