Varanasi News: आफतों से घिरा है वाराणसी का ये गांव, बारिश में लोग हो जाते हैं बेहाल

0
28


रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. बदलते बनारस के तस्वीर की चर्चा पूरे देश में है. यही नहीं, 2022 के यूपी चुनाव में बीजेपी ने इसी तस्वीर को मॉडल के तौर पेश किया, लेकिन इसी बनारस में शहर से सटे ककरमत्ता उतरी इलाके में बीते कई सालों से लोग आफतों के बीच रहने को मजबूर हैं. हाल ये है कि अब इस गांव की सड़कों और गलियों में हर वक्त सीवर का पानी भरा रहता है. इसके साथ ही गांव में जगह-जगह गंदगी का अंबार जमा रहता है. स्थानीय लोगों ने प्रधान के माध्यम से इसकी शिकायत अफसरों के साथ स्थानीय विधायक से भी की, लेकिन फिर भी समस्या का समाधान नहीं हो सका. अब नए परिसीमन में यह गांव नगर निगम क्षेत्र में भी आ गया है, तो भी यहां के लोगों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं.

ककरमत्ता उतरी इलाके के लोग बारिश के मौसम में और भी बदहाली से घिर जाते है, क्योंकि बारिश के बाद सड़कों और गलियों में जो पानी भरता है वो स्थानीय लोगों की मुसीबतों को और बढ़ा देता है. स्थानीय मीरा देवी ने बताया कि गांव में सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की है. बारिश के बाद यहां पानी सड़कों और गलियों में पानी भर जाता है. फिर महीनों रोड पर पानी जमा रहता है. लोग इसी मार्ग से आने जाने को मजबूर होते हैं.

हर जगह मिला बस आश्वासन
इस जलजमाव के कारण इलाके में लोग बीमारियों से भी परेशान रहते हैं. बीते एक दशक से यह समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है. स्थानीय रामजीत प्रजापति ने बताया कि अधिकारी से लेकर विधायक तक इसकी शिकायत की है, लेकिन हर जगह से हम लोगों को सिर्फ आश्वासन ही मिला है .

Tags: Rain, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here