Varanasi News: सावन में नहीं कर पाए काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन तो, घर बैठे ले सकते हैं प्रसाद

0
23


हाइलाइट्स

घर बैठे महाशिवरात्रि पर स्पीड पोस्ट से मंगाएं काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद
बस करना होगा ये काम
डाक विभाग की पहल

रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: सावन (Sawan) का महिना भगवान भोले को बेहद प्रिय है. इस पवित्र महीनें में यदि आप द्वादश ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख श्री काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath Temple) का दर्शन नहीं कर पाए हैं तो घर बैठे भी आप उनका आशीर्वाद और प्रसाद प्राप्त कर सकते हैं. महज 251 रुपये खर्च कर आप बाबा विश्वनाथ पर चढ़ा रुद्राक्ष की माला, बेलपत्र, रक्षा सूत्र, महामृत्युंजय यंत्र, शिव चालीस, भष्म, मिश्री और मेवे के प्रसाद का पैकेट प्राप्त कर सकते हैं. खास बात ये है कि ऑर्डर के महज तीन दिनों के अंदर ये प्रसाद आपके घर होगा. डाक विभाग (Postal Department) और काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच इसको लेकर 2 साल पहले एक समझौता हुआ था.जिसके तहत देश के कोने कोने से भक्त घर बैठे स्पीड पोस्ट के जरिए बाबा का प्रसाद मंगा सकेंगे.

251 रुपये का करना होगा ई मनीऑर्डर
वाराणसी के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि इसके लिए श्रद्धालुओं को देश के किसी भी डाकघर से 251 रुपये का इलेक्ट्रॉनिक मनीऑर्डर वरिष्ठ डाक अधीक्षक, वाराणसी पूर्वी मंडल 221001 के नाम भेजना होगा. ई मनी ऑर्डर प्राप्त होने के तीन दिन के भीतर श्रद्धालु के पते पर बाबा विश्वनाथ का प्रसाद भेज दिया जाएगा. बताते चले कि जिस डिब्बे में बाबा का प्रसाद होगा वो पूरी तरह टेम्पर प्रूफ होगा ताकि प्रसाद पूरी तरह सुरक्षित रहे.

इन राज्यों से सबसे ज्यादा डिमांड
कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि सावन के महीने में बाबा विश्वनाथ के प्रसाद की जबरजस्त डिमांड है. अब तक करीब 7 हजार लोगों तक डाक विभाग ने ये प्रसाद पहुंचाया है. इनमे साउथ के राज्य जैसे तेलंगाना, आंध्रा, तमिलनाडु, केरला, कर्नाटक से सबसे ज्यादा डिमांड बाबा विश्वनाथ के प्रसाद की आई है.

Tags: Kashi Temple, Kashi Vishwanath Temple, Sawan somvar, UP news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here