VIDEO: अयोध्या में बन गया CM योगी का मंदिर, रोज शाम को होती है बाबा की आरती

0
218


हाइलाइट्स

CM योगी आदित्यनाथ के जब्र फैन है प्रभाकर मौर्य
जिस दिन राम मंदिर का हुआ शिलान्यास उसी दिन इस मंदिर की रखी नींव
रोजाना शाम को बाबा योगी की होती है आरती

अयोध्या. आपने फैन तो बहुत देखे होंगे, लेकिन ऐसा फैन जो मुख्यमंत्री का मंदिर बनवा दें बहुत कम देखा होगा. जी हां, यह सच है. रामनगरी अयोध्या में ऐसा ही हुआ है. अयोध्या जहां राम मंदिर का निर्माण युद्ध गति से चल रहा है, वहां एक युवक ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाकर उनकी पूजा शुरू कर दी है. राम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाईवे पर कल्याण भदरसा गांव के मजरे मौर्य के पुरवा में ये मंदिर बना है. जिस दिन राम मंदिर का भूमि पूजन हुआ था, उसी दिन यानी 5 अगस्त 2020 को ही इसी गांव में योगी के मंदिर की नींव रखी गई थी.

लगातार दूसरी बार भारी बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने वाले योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है. खास तौर पर प्रदेश ही नहीं पूरे देश भर में रहने वाले युवा वर्ग के लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना आइकन मानते हैं. उनकी सोशल मीडिया पर एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग भी है. लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ड्रीम सिटी अयोध्या में उनका एक ऐसा प्रशंसक और समर्थक भी है, जिसने उन्हें भगवान का दर्जा देते हुए उनका मंदिर बनवा दिया. अब इस मंदिर में रोज उनकी पूजा-अर्चना करता है. इतना ही नहीं यह भक्त खुद को सीएम योगी का प्रचारक बताते हुए उनके लिए गाने भी लिखता है और गाने भी गाता है.

रोजाना होती है पूजा
सुनने में जरूर थोड़ा अटपटा सा लग रहा है, लेकिन यह सच है कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर निर्माण पूरा होने से पहले ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बन चुका है और अब रोजाना उनकी प्रतिमा के सामने आरती और पूजा अर्चना की जा रही है. शहर से सटे मसौधा ब्लॉक में स्थित कल्याण भदरसा के मौर्या का पुरवा का रहने वाला प्रभाकर मौर्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज से इतना प्रभावित है कि वह खुद भी सीएम योगी के तरह कपड़े पहनता है. उनकी तारीफ में गाने गाता है और उसने अब सीएम योगी के नाम का मंदिर बनाकर उनकी पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी है.

जिसने राम का मंदिर बनवाया मैंने उसका
प्रभाकर मौर्य का कहना है कि वह भगवान राम के अनन्य भक्त हैं और उन्होंने प्रण किया था कि जो भी व्यक्ति अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनवायेगा वह उसका मंदिर बनवा कर उसकी पूजा करेंगे. जब अयोध्या में राम का मंदिर निर्माण शुरू हो गया तब उन्होंने अपने संकल्प को पूरा करते हुए 5 अगस्त 2020 को इस मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कराया और अब इस मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद मंदिर में वह रोजाना सीएम योगी आदित्यनाथ की पूजा अर्चना करते हैं. इतना ही नहीं प्रभाकर मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम की एक आरती भी बनाई है जिसे बजाकर वह रोजाना उनकी पूजा अर्चना करते हैं. यही नहीं सीएम योगी प्रभाकर मौर्या को सम्मानित भी कर चुके हैं.

Tags: Ayodhya News, CM Yogi Adityanath, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here