VIDEO: गौशाला में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मशीन से काटा चारा, वीडियो वायरल

0
87


हाइलाइट्स

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लोगों से पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की अपील की.
डिप्टी सीएम ने कहा कि कई बार गाय पॉलीथीन खा लेती हैं. बेजुबान गौ माता की सेहत के लिए पॉलीथीन जहर है.

बहराइच. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मंगलवार को बहराइच गौशाला का जायजा लिया. बड़ी संख्या में गाय को देखी. गौशाला संचालकों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की. इसके बाद डिप्टी सीएम गो सेवा के लिए खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने मशीन के पास रखे हरे चारे को खुद काटा. मशीन चलाकर गायों के लिए चारा काटा. उनकी यह तस्वीर खूब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गौशाला में गाय को माला फूल पहनाई. उनके चरण छूए. अपने हाथ से काटा चारा गाय को खिलाया. गाय के झुंड में वह अकेले चले गए. इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने एक न सुनी. करीब एक घंटे तक गौशाला में बिताए. व्यवस्थाओं को देखा. संचालकों को हर तरह की मदद का आश्वासन दिया.

गाय की रक्षा करें: ब्रजेश पाठक
डिप्टी सीएम ने कहा कि मानवता की रक्षा के लिए गौ माता की महत्ता को नकारा नहीं जा सकता है. युगों-युगो से गाय की महत्ता का वर्णन पवित्र ग्रंथों में मिलता है. मौजूदा समय में वैज्ञानिकों ने भी गाय की अहमियत को माना है. खेती किसानी की बेहतरी के लिए गौ वंशों की सुरक्षा करना प्रत्येक मानव का कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि बिना पीड़ा कहे समाज के सभी वर्गों का कल्याण करने वाले गौवंश वर्तमान में कुछ लोगां के बर्बरता का शिकार हो रहे हैं.

बहराइच डिप्टी सीएम बृजेश पाठक गौशाला में अपने हाथों से चारा काटा और गायों को खिलाया.

पॉलीथीन के इस्तेमाल से बचें लोग
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लोगों से पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की अपील की. उन्होंने कहा कि कई बार गाय पॉलीथीन खा लेती हैं. बेजुबान गौ माता की सेहत के लिए पॉलीथीन जहर से कम नहीं है. इसके बावजूद लोग पॉलीथीन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसका असर समूचे पर्यावरण पर पड़ रहा है. बृजेश पाठक ने कहा कि जब तक लोग गाय की अहमियत को नहीं समझेंगे तब तक सही मायने में गौ रक्षा कर पाना कठिन होगा.

Tags: Brajesh Pathak, Deputy CM Brajesh Pathak, Latest viral video, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here