VIDEO: होमवर्क नहीं किया तो 3 साल की बच्ची को जड़ दिए एक के बाद एक 10 थप्पड़, हेडमास्टर सस्पेंड

0
30


उन्नाव. उन्नाव में शिक्षा का अधिकार कानून को मुंह चिढ़ाता एक सरकारी स्कूल का 11 जुलाई को एक वीडियो वायरल हो रहा है. महिला शिक्षामित्र ने सही गलत का फर्क बताने के बजाय खुद गलती कर रही हैं. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शिक्षामित्र ने क्लासरूम में कक्षा 3 की छात्रा को बुरी तरह पीट दिया. पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. 30 सेकेंड में 10 थप्पड़ जड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है. सीडीओ  दिव्यांशु पटेल ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. शिक्षामित्र पर SC/ST एक्ट, मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं लापरवाही पर हेड मास्टर को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, उन्नाव के असोहा ब्लॉक के इस्लामनगर प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाने वाली महिला शिक्षामित्र सुशील कुमारी ने इस्लाम नगर के रहने वाले दलित रमेश कुमार की बेटी तन्नू को दिए गए होमवर्क को पूरा न कर पाने को लेकर उसकी जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं टीचर में 30 सेकेंड में बच्ची के 10 थप्पड़ जड़ दिये. वीडियो में बाल घसीट घसीटकर मारते हुए दिख रही हैं. बच्ची बचाव के लिए गुहार लगाती रही, मगर टीचर ने एक न सुनी और बच्ची को मारती रही. करतूत का पास में ही मौजूद किसी ने वीडियो बनाकर कैद कर ली. 

शिक्षिका ने दबाव बनाकर सुलहनामा लिखवाया
छुट्टी के बाद जब बच्ची घर पहुंची तो उसके चेहरे पर गंभीर चोट के निशान मिले. परिजन भागकर स्कूल पहुंचे तो शिक्षिका ने दबाव बनाकर उनसे सुलहनामा लिखवा लिया और भविष्य में खुद के द्वारा ऐसी गलती न करने की बात लिख दी और मामले को मैनेज कर लिया. इधर किसी ने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो के अनुसार यह घटना नौ जुलाई की बताई जा रही है.

सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने दिए आदेश
वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के अफसरों के होश उड़ गए. वायरल वीडियो की जांच पड़ताल करने के लिए संजय तिवारी इस्लाम नगर प्राथमिक विद्यालय पहुंचे. वीडियो का संज्ञान लेते हुए CDO आईएएस दिव्यांशु पटेल ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया.

बीएसए ने शिक्षामित्र के खिलाफ दर्ज कराई FIR
बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि जांच में वीडियो की पुष्टि हुई है. 9 जुलाई का वीडियो है. शिक्षामित्र के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. संविदा समाप्त करने की कार्रवाई की जा रही है. मारपीट की जानकारी होने के बाद भी हेड मास्टर ईशा यादव द्वारा जानकारी नहीं दी गई. लापरवाही पर हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. विभागीय जांच की जा रही है.

Tags: Latest viral video, Unnao Case, Unnao CDO, Unnao latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here