Viral Video: गंगनहर में डूबते बंदर को मिला बजरंगबली का सहारा, मंदिर के पुजारी बताया इसे चमत्कार

0
24


रिपोर्ट : विशाल झा

गाजियाबाद. गाजियाबाद में गंगनहर (Ganganahar) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral Video ) हो रहा है. दरअसल गंगनहर के तेज प्रवाह में एक बंदर गलती से चला गया. पानी का बहाव तेज होने के कारण बंदर बहने लगा. हालांकि किसी तरीके से अपनी जान बचाते हुए बंदर एक किनारे पर पहुंचा. किनारे पर भगवान हनुमान (Lord Hanuman) की प्रतिमा लगी हुई थी. रात भर बंदर इसी प्रतिमा के साथ अपनी जान बचाने के लिए चिपटा रहा.

रात बीतने के बाद सुबह जब पुलिसकर्मियों की नजर पड़ी तो उन्होंने बंदर का रेस्क्यू किया. स्थानीय निवासी इस रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation ) का वीडियो बनाने लगे. पानी के इतने तेज प्रवाह में रात भर बंदर कैसे चिपटा रह गया हनुमान जी की प्रतिमा से और कैसे उसकी जान बची रही, इस बात पर सब हैरानी जताते रहे. लोगों के बीच चर्चा थी कि गंगनहर के तेज बहाव में अगर यह बंदर जिंदा रह गया तो इसके पीछे बजरंगबली का आशीर्वाद है. स्थानीय निवासी इसे चमत्कार बता रहे हैं.

अस्पताल में एडमिट है बंदर

गंगनहर स्थित मंदिर के महंत मुकेश गोस्वामी ने News18 Local को बताया कि सर्दी ज्यादा लगने के कारण बंदर की तबीयत बिगड़ रही थी. बंदर की जान को बचाने के लिए उसे अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. साथ ही महंत मुकेश ने बताया कि जब मैंने इस दृश्य को देखा तो मैं भी हैरान था. हनुमानजी और बंदर के बीच एक ऐतिहासिक रिश्ता भी है. यही कारण है कि बंदर रात भर किसी तरह पानी में जिंदा बच पाया.

गंगनहर के पास रहते हैं बंदर

गंगनहर के पास बड़ी संख्या में बंदर देखे जाते हैं. वन विभाग के तमाम ऑपरेशन के बाद भी गंगनहर और आसपास के इलाकों में बंदरों की बढ़ती संख्या पर काबू नहीं पाया गया है. जिसके कारण वहां आने वाले छोटे बच्चे और महिलाओं में भय का माहौल रहता है.

Tags: Ghaziabad News, Lord Hanuman, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here