Viral Video: मिड-डे मील में थाली लेकर नहीं पहुंचा मासूम तो प्रधानाध्यापिका की पिटाई, विभाग ने लिया ये एक्‍शन

0
14


रिपोर्ट :अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर में बच्चे की पिटाई का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो कानपुर के बिठूर स्थित बनी गांव के प्राइमरी स्कूल का बताया जा रहा है. इस प्राथमिक स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने एक बच्चे की इतनी बेरहमी से पिटाई की कि उसके मुंह से खून निकल आया. इसके अलावा उसके शरीर में कई जगह सूजन भी आ गई है. वहीं, पिटाई की वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था कि वह मिड-डे मील खाने के लिए अपने घर से थाली नहीं लाया था. थाली घर पर भूलने की वजह से प्रधानाध्यापिका ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. यही नहीं, बच्चा कई घंटे स्कूल में बैठकर रोता रहा. इस बीच उसका वीडियो बनाकर स्कूल की किसी शिक्षिका ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

बिठूर इलाके के बनी गांव में बने प्राथमिक विद्यालय में दयालपुर का एक बच्चा कक्षा चार में पढ़ता है. स्कूल में पढ़ने वाले सभी बच्चे मिड-डे मील के लिए अपने घर से थाली ले जाते हैं. इस बीच सोमवार को एक छात्र थाली लाना भूल गया था. जब दोपहर में सभी बच्चे मिड-डे मील के लिए खाना खाने के लिए बैठे ही थे, उसी दौरान प्रधानाध्यापिका नीता दीक्षित पहुंची और बच्चे के पास थाली न देख कर उस पर भड़क गईं. बच्चे ने बताया कि आज मैं थाली लाना भूल गया हूं. इसी बात पर उन्होंने ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर डाली.

सिसकियां लेकर रोता रहा बच्‍चा
वायरल वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं किस प्रकार से बच्चा सिसकियां लेकर रो रहा है. साथ ही उसके साथ के बच्चे बता रहे हैं कि किस प्रकार से प्रधानाध्यापिका ने बच्चे की पिटाई की है. उधर कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरजीत सिंह ने बताया कि वीडियो उनके संज्ञान में जैसे ही आया. उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी आनंद कुमार पटेल से इसकी जांच कराई है. जांच में प्रथम दृष्टया में वीडियो में सत्यता पाई गई है. इसके बाद प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है.

Tags: Kanpur news, UP Government School, UP news, Viral video news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here