Viral video 3 farm laws kamal patel says will give training to farmers and impose rules again taken back by narendra modi mpns – VIDEO: मंत्री कमल पटेल बोले

0
7


ग्वालियर. तीन कृषि कानूनों को लेकर मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने पार्टी लाइन से हटकर बात कही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद भी कमल पटेल ने कहा है कि वे किसानों को प्रशिक्षित करेंगें, उनको समझाएंगे और जब सब सहमत हो जाएंगे तब कृषि कानून फिर से लाएंगे. पटेल के बयान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी की बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता.

कृषि मंत्री कमल पटेल शनिवार को ग्वालियर के एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान यह बात कही. मंत्री पटेल ने कहा- ‘हम किसानों को प्रशिक्षित करेंगें, सिखाएंगे, उनको समझाएंगे और कृषि कानून फिर से लाएंगे. किसानों के हित में जो भी होगा हम वो सब करेंगे.’ उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों की आय बढ़ाने के लिए लाए गए थे. कुछ किसानों को हम कानून के फायदों को नहीं समझा पाए. इसलिए हमें कानून वापस लेने पड़े. कुछ लोग सभी कार्यों का विरोध करते हैं, उन्होंने विरोध किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विश्वास के आधार पर सरकार चला रहे हैं. इसलिए जब तक सारे किसान कृषि कानूनों के साथ नहीं होंगे, तब उन्हें लागू नहीं किया जाएगा.

दिग्गी राजा बोले- भाजपा का भरोसा नहीं

कृषि मंत्री कमल पटेल के बयान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि देर से आए दुरुस्त आए. लेकिन, लोगों को भरोसा नहीं है. क्योंकि, भाजपा के लोग कह रहे हैं इसको हम वापस ले आएंगे. लिहाजा, जब तक संसद में निर्णय नहीं हो जाता, जब तक एमएसपी की अनिवार्यता कानून में नहीं लाई जाती, तब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होती.  संवादहीनता की कमी है. यहां तक कि मंत्रिमंडल में भी संवादहीनता है. पूरी सरकार नरेंद्र मोदी और अमित शाह चला रहे हैं. लोकतंत्रीय व्यवस्था के विपरीत है.

आपके शहर से (ग्वालियर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Farm laws, Gwalior news, Kamal Patel, Kisan Aandolan, Mp news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here