Virat Kohli Fans Target Sourav Ganguly and bcci after The Former Quits Test Captaincy

0
19


नई दिल्ली. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के हाथों टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टेस्ट टीम Virat kohli quits test captaincy की कप्तानी छोड़ दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर यह कहकर टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है कि उन्होंने अपना काम उन्होंने ईमानदारी से किया और अब कप्तानी छोड़ने का समय आ गया है. कोहली को 2014 में भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था, जब महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बीच में कप्तानी छोड़ दी थी. कोहली ने टी20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ दी थी जबकि वनडे टीम की कप्तानी उनसे छीन ली गई थी. अब विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने के बाद सोशल मीडिया पर बीसीसीआई (BCCI) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जमकर आलोचना हो रही है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका से सीरीज 1-2 से हारने के एक दिन बाद ट्वीट किया, ”एक मुकाम पर आकर सबको ठहरना होता है और मेरे लिए बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान यह वही मुकाम है. इस सफर में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन प्रयासों या विश्वास में कभी कमी नहीं रही.” कप्तानी छोड़ने के अपने लंबे पोस्ट में विराट कोहली ने खासतौर पर सिर्फ रवि शास्त्री और महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया. विराट के इस पोस्ट में सौरव गांगुली या राहुल द्रविड़ का नाम कहीं पर भी नहीं था.

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से सच हुई महेंद्र सिंह धोनी की भविष्यवाणी

विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेस में दिए गए बयान के बाद से ही पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के बीच अनबन साफ नजर आ रही थी. अब इस तरह टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स बीसीसीआई और सौरव गांगुली को जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

बता दें कि विराट कोहली ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में असफल होने के बाद उन्होंने टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद वनडे ओवरों की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई और कोहली की दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले ठन गई थी. इस दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान का खंडन करते हुए कहा था कि उनसे टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर पुनर्विचार के लिए नहीं कहा गया था.

विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो महेंद्र सिंह धोनी और रवि शास्त्री का लिखा नाम, जानिए- क्या कहा

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद उनकी किसी से कोई बात नहीं हुई थी. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जब टेस्ट टीम का चयन किया गया तो उनकी बात मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के साथ फोन पर हुई थी. उन्होंने टीम की चर्चा करने के बाद कहा था कि अब आप वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे और मैंने भी कहा था कि ठीक है. इसके बाद और पहले हमारे बीच कोई बात नहीं हुई थी.

Tags: BCCI, Cricket news, India vs South Africa, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here