Virat Kohli heated exchange with Elgar caught on stump mic says Chirping for 13 years Dean watch video – VIDEO: विराट कोहली ने डीन एल्गर से पर कसा तंज, बोले

0
23


नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs South Africa) का अंतिम और निर्णायक मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) के विवादास्पद डीआरएस निर्णय पर जमकर बवाल हुआ. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने स्टम्प माइक पर जमकर कमेंट किए. दक्षिण अफ्रीकी पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर एल्गर साफ एलबीडब्ल्यू आउट रहे थे, लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी. कोहली हालांकि डीआरएस के फैसले से खुश नहीं दिखे और अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस पर नाखुशी जताई.

एक सफल डीआरएस के बाद डीन एल्गर को जीवनदान मिलने से पहले विराट कोहली की दक्षिण अफ्रीकी कप्तान के साथ तीखी नोकझोंक हुई थी, जो स्टंप माइक में कैद हुई थी. दक्षिण अफ्रीका के तीसरे दिन के कुल स्कोर का पीछा करने के दौरान भारत के कप्तान कोहली को 12वें ओवर की समाप्ति के बाद दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज पर कटाक्ष करते हुए देखा गया था.

अजिंक्य रहाणे को दूसरी पारी नहीं देता, अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लौटें: संजय मांजरेकर

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने एल्गर को स्लेज किया और दावा किया कि दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज बुमराह से डरते हैं. कोहली ने यह भी दावा किया कि एल्गर 2018 में भारत के दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे के तीसरे टेस्ट मैच को रद्द करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा, “अविश्वसनीय. आखिरी गेम में ‘मैन ऑफ द मैच’ प्रदर्शन के बाद जसप्रीत से भाग रहा है ….. मैं 13 साल से बोल रहा हूं, आपको लगता है कि आप मुझे चुप कराएंगे? हम सभी जानते हैं कि जोहानिसबर्ग 2018 में मैच को कौन रद्द करना चाहता था. हम सभी यह जानते हैं.”

डीन एल्गर के बारे में भारतीय कप्तान की इस टिप्पणी ने सोशल मीडिया पर नेटिजन्स का ध्यान आकर्षित किया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी के 21वें ओवर में एल्गर को एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया, लेकिन टीवी अंपायर ने मैदानी अधिकारी मराइस इरास्मस से विवादास्पद डीआरएस कॉल के बाद अपना फैसला बदलने का आग्रह किया. इसके बाद डीआरएस के फैसले से नाराज कोहली मैदान पर किक मारते नजर आए. भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने भी केपटाउन में दिन का खेल खत्म होने से पहले स्टम्प माइक पर निराशा व्यक्त की.

IND vs SA: गौतम गंभीर ने विराट कोहली को बताया Immature, कहा- युवाओं के कभी आदर्श नहीं बन सकते

भारतीय खिलाड़ियों को पता था कि स्टंप माइक में उनकी हर बातचीत रिकॉर्ड हो रही है। ऐसे में उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए इसका इस्तेमाल किया. इस दौरान किसी भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ”पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.” तो वही दूसरे खिलाड़ी ने कहा, ”प्रसारणकर्ता यहां पैसे बनाने के लिए है.” एक और भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ”मुझे उम्मीद है कि माइक्रोफोन हमारी बातों को रिकॉर्ड कर रहा है.”

अश्विन भी प्रसारक की बॉल-ट्रैकिंग तकनीक पर कटाक्ष करने से खुद को रोक नहीं पाए, उन्होंने कहा, ”सुपरस्पोर्ट आपको जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए.” इस पर कोहली ने कहा, ”सिर्फ विरोधी टीम पर ही नहीं, अपनी टीम पर भी ध्यान दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.”

Tags: Cricket news, Dean Elgar, India vs South Africa, Virat Kohli



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here