Water Tourism: कानपुर से प्रयागराज तक निकाली जाएगी गंगा वॉटर बोट रैली, लगेगा इतना समय

0
11


रिपोर्ट : अखंड प्रताप सिं

कानपुर. गंगा में जल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कानपुर में बोट क्लब बनकर तैयार हो गया है. बोट क्लब के जो ट्रायल होने थे वह भी पूरे हो चुके हैं. अब इसको जनता को समर्पित करने की तैयारी चल रही है. जबकि इस बोट क्लब का लोकार्पण सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से कराया जाएगा. जैसे ही मुख्यमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे, उसी दिन कानपुर से प्रयागराज तक गंगा बोट रैली भी निकाली जाएगी.

यूपी सरकार गंगा नदी में जल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है. चाहे गंगा के घाटों के सुंदरीकरण की बात हो या फिर बोट क्लब की, यह सभी प्रदेश के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल हैं. जबकि गंगा किनारे आने वाले सभी जिलों में जल पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का काम चल रहा है.

कानपुर से प्रयागराज के बीच निकाली जाएगी गंगा बोट रैली
गंगा वॉटर रैली की तैयारी अंतिम दौर में चल रही है और इसका रूट तैयार कर लिया गया है. कानपुर से प्रयागराज पहुंचने में लगभग 12 घंटे लगेंगे. कानपुर बैराज से एक सर्वेदल को कानपुर से प्रयागराज भेजा गया था जिसने यह परीक्षण किया है कि कितना समय लगेगा, गंगा का वेग कहां पर कैसा है और मोबाइल नेटवर्क कहां पर काम कर रहे हैं.

यह बोले बोट क्‍लब के सचिव
कानपुर बोट क्लब के सचिव नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि कानपुर बोट क्लब के उद्घाटन के साथ कानपुर से प्रयागराज के बीच गंगा वॉटर बोट रैली निकालने की तैयारी है. इसको लेकर दल रवाना किया गया था जिसने रूट की पूरी पड़ताल कर ली है. लगभग सभी तैयारियां पूरी हैं. साथ ही बताया कि हर साल यह रैली निकालने की रूपरेखा तैयार की जा रही है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Ganga river, Kanpur news, UP Tourism



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here