Weather alert in delhi yellow alert declaired tuesday was recorded the coldest day of the season nodss

0
214


नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया. तापमान सामान्य के मुकाबले 4.5 डिग्री कम दर्ज किया गया. अब दिल्ली में मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 15 दिनों से राजधानी और आसपास के इलाकों में धूप न निकलने के चलते तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं अब मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि 27 दिन के बाद ही तापमान बढ़ने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार को ठंड और भी बढ़ सकती है जिसके कारण बुधवार की सुबह घने कोहरे के साथ शुरू होगी.

सीवीयर कोल्ड डे
दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोल्ड डे या सीवीयर कोल्ड डे बने हुए हैं. कोल्ड डे उस समय घोषित किया जाता है जब तापमान सामान्य से 4.5 ‌डिग्री कम दर्ज किया जाए और वहीं सीवीयर कोल्ड डे उस समय होता है जब तापमान सामान्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस कम हो जाए. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में कोल्ड और सीवियर कोल्ड डे के हालात हो सकते हैं.

सफदरजंग रहा सबसे ठंडा
वहीं तापमान की बात की जाए तो मंगलवार को सफदरजंग इलाका सबसे ठंडा रहा, यहां पर न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियपिर रहा. वहीं पालम में 7.4 और लोधी रोड पर 6.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं नोएडा और गाजियाबाद में भी तापमान 7.2 और 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कोहरे की मार
तापमान गिरने के साथ ही दिल्ली एनसीआर में लगातार कोहरे का कहर बना हुआ है. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में कोहरे के चतले विजिबिलिटी 50 से 100 मीटर के बीच बनी हुई है. ऐसे में हवाई और रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है. जिसके चलते कई उड़ानें और ट्रेन भी देरी से चल रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार अभी कई दिनों तक कोहरा छाए रहने का अनुमान है. वहीं ठंड और कोहरे के चलते लगातार गलन बनी रहेगी. फिलहाल कुछ दिनों तक धूप न निकलने के चलते भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Tags: Delhi news, Weather news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here