Weather in himachal temperature deceasing in several parts of himachal keylong recorded minus 2 degree hpvk

0
11


शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सूखी ठंड (Cold in himachal) बढ़ने लगी है. आलम यह है कि दिन में तो धूप खिल रही है, लेकिन सुबह शाम ठंड ज्यादा है. वहीं, प्रदेश में बारिश के लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

सूबे में ठंड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश में सात स्थानों पर न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया है. केलांग सहित कई अन्य स्थानों पर न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. केलांग (Keylong Weather) में बीते दस दिन से न्यूनतम पारा माइनस में है और जमाव बिंदु पर है.
मौसम विभाग ने 23 नवंबर तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. इससे आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में और वृद्धि आने का अनुमान है. हालांकि, न्यूनतम तापमान गिरेगा. शिमला से कम तापमान सुंदरनगर, सोलन और भुंतर में दर्ज किया गया है. मैदानी क्षेत्रों में दिन का तापमान 22 से 26 डिग्री सेल्सियस है. वहीं, न्यूनतम तापमान चार से सात डिग्री तक दर्ज किया गया है. सूबे में ऊना में सबसे अधिक 27 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है.

कहां कितना रहा तापमान
शुक्रवार को शिमला में अधिकतम पारा 7.9 डिग्री और 19.7, सुंदरनगर में 4.5, 26. कुल्लू के भुंतर में 2.6 और 24.3, किन्नौर के कल्पा में 0.6 और 18.0, धर्मशाला में 10.0, 18.2, ऊना में 8.5, 26.3, नाहन में 12.2, 22.2, केलांग में -2.2 और 13.8, सोलन में 3.8, 23.3 और मनाली में 2.0 डिग्री और 17.2 दर्ज हुआ है.

सामान्य से ज्यादा बारिश

बीते डेढ़ महीने में हिमाचल में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. हालांकि, मंडी में इस दौरान कम बारिश दर्ज हुआ है. मौसम विभाग ने 1 अक्तूबर से लेकर 18 नवंबर तक बारिश का आंकड़ा जारी किया है. बताया कि हमीरपुर में सामान्य बारिश हुई. जबकि चंबा, लाहौल स्पीति, शिमला और सिरमौर में ज्यादा बारिश हुई है.वहीं, कांगड़ा किन्नौर, कुल्लू, सोलन, ऊना में बहुत ज्यादा बारिश हुई है.

आपके शहर से (शिमला)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bad weather, Himachal pradesh, Shimla News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here