West Africa के गिनी में मर्चेंट नेवी के 26 क्रू मेंबर्स 3 महीने से बंधक, 16 इंडियंस में कानपुर का रोशन भी शामिल

0
12


हाइलाइट्स

पिछले तीन महीने से पश्चिमी अफ्रीका के गिनी में भारतीय मर्चेंट नेवी का शिप बंधक है
कानपुर के रोशन अरोड़ा भी इस शिप में अस्सिटेंट अफसर के पद पर तैनात हैं
रोशन के परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है

कानपुर. पश्चिम अफ्रीका के गिनी में भारतीय मर्चेंट नेवी के साथ अन्य देशों के 26 क्रू मेंबर्स 3 महीने से बंधक हैं. उन पर कच्चे तेल के चोरी का आरोप लगा है. बंधक बनाए गए लोगों में 16 लोग शामिल हैं, जिनमें कानपुर के रोशन अरोड़ा भी शामिल हैं. रोशन मर्चेंट नेवी में असिस्टेंट ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं. बंधक बनाए जाने की सूचना के बाद से ही परिजन परेशान हैं. परिवार ने अधिकारियों के साथ ही प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई है.

रोशन के परिजनों का कहना है कि अब सभी को नाइजीरिया डिपोर्ट किया जा रहा है. अभी तक व्हाट्सएप पर बात हो रही थी, लेकिन एक बार नाइजीरिया डिपोर्ट होने का बाद स्थिति बदतर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी जगह गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अब एक बार फिर रोशन के परिजनों ने भारत सरकार से बेटे की वापसी कराने की गुहार लगाई है.

परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है
दरअसल, गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित लेबर कॉलोनी में रहने वाले मनोज अरोड़ा का 26 वर्षीय बेटा रोशन मर्चेंट नेवी में असिस्टेंट ऑफिसर है. परिवार में रोशन की मां सीमा अरोड़ा और बहन कोमल है. गत शनिवार को रोशन ने किसी तरह से छिपकर परिवार को फोन पर बताया कि गिनी देश की नेवी ने क्रू मेंबरों को बंधक बना लिया है. सभी अगस्त से बंधक हैं. अब हालात बिगड़ने वाले हैं. गिनी देश की नेवी सभी को नाइजीरीयन नेवी के हवाले करने वाली है. इसके बाद से ही परिवार परेशान है. परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

Tags: Kanpur news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here