Whatsapp is bringing new feature to ios users message reaction like heart love like know how it will work aaaq

0
15


दुनिया भर में पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) नए फीचर ‘मैसेज रिएक्शन’ पर काम कर रहा है. कंपनी इस मैसेज रिएक्शन फीचर को iOS यूज़र्स के लिए लाने पर काम कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस मैसेज रिएक्शन पर काफी दिनों से काम कर रही है, जिससे यूज़र्स को मैसेज पर रिएक्ट करने की अनुमति मिलेगी. ये बिलकुल उसी तरह काम करेगा, जैसे कि फेसबुक मैसेंजर या इंस्टाग्राम पर यूज़र्स करते आए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक मैसेज रिएक्शन को जल्द पब्लिक लॉन्च किया जाएगा.WABetaInfo ने कहा है कि वॉट्सऐप बीटा के iOS वर्जन 22.2.72 के मैसेज रिएक्शन को नए सेटिंग में पेश किया जाएगा, जिससे मैसेज रिएक्शन की नोटिफिकेशन को मैनेज किया जा सकेगा.

(ये भी पढ़ें-सस्ता मिल रहा है 6000mAh बैटरी वाला Samsung का शानदार बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 6GB RAM)

इससे पहले वॉट्सऐप सेटिंग में इस ऑप्शन का प्रीव्यू देख सकते थे, लेकिन अब वॉट्सऐप सभी iOS बीटा टेस्टर्स के लिए इसे रोलआउट कर रहा है. इसके साथ ही इसमें मैसेज और ग्रुप चैट्स के लिए मैसेज नोटिफिकेशंस एनेबल या डिसेबल कर सकेंगे, साथ ही यूज़र्स ये भी सेलेक्ट कर सकेंगे कि उन्हें रिएक्शन के नोटिफिकेशन चाहिए या नहीं.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ये फीचर बहुत जल्द पेश करेगा. फिलहाल बीटा टेस्टर्स मैसेज पर रिएक्ट नहीं कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- यकीनन नहीं जानते होंगे Google Map की ये स्पेशल Tricks! कई काम हो जाएंगे आसान)

मिलेंगे 6 रिएक्शन ऑप्शन
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यूज़र्स एक मैसेज पर रिएक्ट कर सकेंगे, और रिएक्शन सिर्फ 6 इमोजी तक सीमित होगा, जिसमें Like, Love (हार्ट), Laugh, Surprise, Sad और Thanks मौजूद होगा. फिलहाल ये साफ नहीं है कि वॉट्सऐप रिएक्शन में और भी इमोजी देगा या नहीं. यूज़र्स मैसज के सारे रिएक्शन को दो अलग-अलग टैब में देख सकेंगे. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि ये फीचर एंड्रॉयड यूज़र के लिए पेश किया जाएगा या नहीं. इसके अलावा वॉट्सऐप एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए कई सारे फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Features



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here