Whatsapp users good stay alert chatting will be easier with new upcoming feature voice message in the background aaaq

0
241


WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर पेश करता है, और अब इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस एक नए फीचर पर काम कर रहा है. वॉट्सऐप मौजूदा समय में नए फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा है, जिससे एंड्रायड यूज़र्स वॉइस मैसेज (Voice Message) को बैकग्राउंड में भी सुन सकते हैं. इसका मतलब ये हुआ कि अगर आपको कोई वॉइस मैसेज आता है, और आप सुनने लगते है, फिर सुनते-सुनते दूसरी विंडो या चैट पर शिफ्ट हो जाते हैं तब भी बैकग्राउंड में वॉइस मैसेज चलता रहेगा.

WABetaInfo ने बताया कि अगर आप वॉइस नोट सुन रहे हैं और बैक कर देते हैं या दूसरी चैट पर जाते हैं तो वॉइस मैसेज नहीं बंद होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक जब ये फीचर आ जाएगा तो यूज़र्स के लिए चीज़े काफी आसान हो जाएगी, और वह मल्टी टास्क कर सकेंगे. मौजूदा समय में जब यूज़र वॉइस नोट सुनता है, और किसी वजह से चैट से हट जाता है तो वॉइस मैसेज चलना भी बंद हो जाएगा.

(ये भी पढ़ें- यकीनन नहीं जानते होंगे Google Map की ये स्पेशल Tricks! कई काम हो जाएंगे आसान)

इसके अलावा WhatsApp ने वॉइस नोट के लिए प्लैटफॉर्म पर नया फीचर रोलआउट किया है, जिससे प्लेबैक स्पीड को कंट्रोल किया जा सकता है, और नोट का प्रीव्यू भी देख सकेंगे.

2022 में आ सकते हैं ये फीचर
इसके अलावा वॉट्सऐप के लिए उन अपडेटस के बारे में बताएंगे जो 2022 में आ सकते हैं. वॉट्सऐप फिलहाल आपको कस्टम वॉलपेपर अपने चैट बैकग्राउंड के लिए लगाने की इजाजत देता है. अब कंपनी आपको कस्टम चैट थीम डार्क एंड लाइट मोड में देने वाली है, वॉट्सऐप जल्द ही इस फीचर को रोल आउट करने वाला है.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सस्ता मिल रहा है 12GB RAM वाला OnePlus का धांसू स्मार्टफोन, मिलेगी 50W फास्ट चार्जिंग)

वॉट्सऐप जल्द ही अपने कॉम्पिटिटर टेलीग्राम की तरह ऑटो डिलीट अकाउंट का फीचर देने वाला है. इसमें अगर अपने एक तय टाइम तक आपने अकाउंट को एक्सेस नहीं किया तो आपका अकाउंट ऑटो डिलीट हो जाएगा, अभी वॉट्सऐप अकाउंट को मैन्युअली डेलीट करने  का ऑप्शन देता है.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp update



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here