Why Rajasthan Chief Minister Ashok Gahlot can not speak English opens secret publicly nodvm

0
19


जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  (CM Ashok Gehlot) ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि कोविड महामारी के प्रभाव और केन्द्र की गलत नीतियों के कारण राज्यों का राजस्व संग्रह कम हुआ है और भारत सरकार को राज्यों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिये अपनी नीति में बदलाव करने की आवश्यकता है.  सीएम गहलोत ने कहा कि तमाम चुनौतियों के बावजूद राज्य सरकार ने शासन को प्रभावित नहीं होने दिया और कोरोना स्थिति का अच्छा प्रबंधन किया जिसकी सब तरफ प्रशंसा हुई. बता दें कि गहलोत अपनी सरकार की 3 साल की उपलब्धियों को लेकर पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित मीट द प्रेस कार्यक्रम के तहत मीडिया से रूबरू हुए थे.

मैं अंग्रेजी नहीं बोल पाता हूं- सीएम गहलोत

इसी दौरान उन्होंने अपने निजी जीवन से जुड़े कई किस्से भी साझा किए. सीएम गहलोत ने कहा कि हमने बचपन में अंग्रेजी का खूब विरोध किया था. मैं अंग्रेजी नहीं बोल पाता हूं. उन्होंने आगे कहा कि आज अंग्रेजी अंतरराष्ट्रीय भाषा हो गई है. अब हम अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को बढ़ावा दे रहे हैं. आने वाले 10 से 15 साल में गांव के बच्चे अंग्रेजी बोलने लग जाएंगे.

जनता के लिए ज्यादा से ज्यादा योजना लाना चाहता हूं-गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी उड़ान योजना को लेकर कहा कि मैं फिल्में नहीं देखता लेकिन हाल ही में मैंने पैडमैन देखा. मैं उड़ान योजना उड़ान के रूप में ले जाना चाहता हूं, ये मेरा सपना है। वहीं उन्होंने आगे कहा कि जनता को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए चिरंजीवी योजना लागू की. जनता को लाभ देने के लिए ज्यादा से ज्यादा योजना लाना और फैसले करना चाहता हूं, इसमें कोई राजनीति नहीं है. मुख्यमंत्री ने मीडिया से चिरंजीवी और उड़ान योजना को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का आव्हान किया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बावजूद अच्छा बजट और अच्छी स्कीम राज्य सरकार लेकर आई.

केंद्र सरकार को छापे वाली सरकार है- अशोक गहलोत

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह छापे डालने वाली सरकार है. हमारी सरकार गिराने के लिए भी छापे डाले गए थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को पेगासस और इलेक्टोरल बांड जैसे मामले में प्राथमिकता से सुनवाई करनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि विपक्ष बर्बाद हो जाएगा तो देश का क्या होगा. कांग्रेस मुक्त भारत बनाने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे. गहलोत ने कहा कि पॉलिटिकल प्रेशर के बावजूद उन्होंने प्रदेश में तंबाकू पर 65 फीसदी टैक्स लगाया था. उन्होंने यह भी कहा कि शराबबंदी करने से लोगों का शराब पीना नहीं रुकेगा.

आपके शहर से (जयपुर)

Tags: CM Ashok Gehlot, Rajasthan government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here